दिल्ली में Covid- 19 मरीजों के इलाज के लिए शुरू होगा प्लाज्मा बैंक: केजरीवाल

दिल्ली में Covid- 19 मरीजों के इलाज के लिए शुरू होगा प्लाज्मा बैंक: केजरीवाल

सेहतराग टीम

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब इसी बीच दिल्ली में कोविड- 19 के मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की जाएगी। यह घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की।

पढ़ें- कोरोना का कहर, बिहार में 245 कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल 62 मौतें, जानें अन्य राज्यों का हाल

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा बैंक को शुरू करने का फैसला लिया है और यह दो दिन में शुरू हो जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना से ठीक हुए मरीजों से मेरा निवेदन है कि वे प्लाज्मा को जरूर डोनेट करें।

वहीं आज दिल्ली में कोरोना के 2889 नए मामले सामने आए। जिससे अब संक्रमितों की संख्या 83 हजार के पार हो गयी है। वहीं इनमें से 52,607 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और 27847 लोगों का अभी भी इलाज चल रहा है।

इसके अलावा तीन दिनों में दिल्ली में141 नए कंटेनमेंट जोन बढ़ गए है। बीते 26 जून से कंटेनमेंट जोन को नए सिरे से परिसीमन हो रहा है। बड़े-बड़े कंटेनमेंट जोन को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जा रहा है। जिससे वहां बेहतर निगरानी के साथ कांटेक्ट ट्रेसिंग में आसानी हो।

 

इसे भी पढ़ें-

बच्चों को कम प्रभावित कर रहा है कोविड-19, जानें शोध में क्यों कही गई ये बात

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।